.Com स्वच्छ वातावरण के लिये पालीथीन का प्रयोग ना करने की दिलाई शपथ-मेयर संयुक्ता भाटिया | Zila News

स्वच्छ वातावरण के लिये पालीथीन का प्रयोग ना करने की दिलाई शपथ-मेयर संयुक्ता भाटिया

तालिब ज़ैदी

लखनऊ-शहर को स्मार्ट और स्वच्छ बनाने में सामाजिक भागीदारी बढ़ाने के लिए रायबरेली रोड स्थित साईं गेस्ट हॉउस में वार्डो के स्वच्छ वातावरण समिति के अध्यक्षों का महासम्मेलन का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में  मुख्य अतिथि लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया रही।कार्यक्रम का संचालन स्वच्छता समिति इब्राहिमपुर द्वितीय वार्ड  के अध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने किया।

इस मौके पर महापौर ने स्वच्छ्ता समितियों द्वारा  वार्डों में किए जा रहे उत्कृष्ट कार्यों की सराहना की। साथ ही कहा कि इस विषय में कोई दो राय नही कि स्वच्छता समितियों के कार्यकर्ता निस्वार्थ भाव से स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने में जुटे है। महापौर ने बताया कि स्वछता सर्वेक्षण में लखनऊ की पिछली रैंकिंग 259 थी जो कि इस बार लंबी क्षलांग लगते हुए 115 पर आ गयी है।मेयर ने लखनऊ को स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर 1 बनाने का संकल्प भी लिया।

इस मौके पर महापौर के साथ कर्नल एच०एस०बिष्ट,सामाजिक सरोकार मंच के अध्यक्ष डॉ० पी० के० गुप्ता,वलदेव रमणीय,राजेश शुक्ल, डॉ वी०वी० सिंह,डॉ जे०एस०पी० द्विवेदी,डॉ एस०के० सिंह,आर के पांडेय,हरेंद्र प्रताप सिंह सहित कई वार्डो के स्वच्छ्ता समिति के पदाधिकारी मौजूद थे।

इस मौके पर महापौर ने उपस्थित जनसमुदाय को पॉलीथिन न प्रयोग करने की शपथ भी दिलाई,इस दौरान महापौर ने कहा उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री जी के आदेशानुसार कल से पॉलीथिन पर प्रतिबंध लगने वाला है इस मौके पर हम सब को यह स्वेक्षा से निर्णय लेना चाहिए कि हम पॉलीथिन का प्रयोग बिल्कुल न करे,पॉलीथिन की जगह पेपर बैग का उपयोग करे साथ ही बाहर खरीददारी करते समय एक कपड़े का झोला खुद से घर से लेकर जाए।इसी के साथ ही महापौर जी ने आप सब अपने बच्चों को भी जागरूक करें।

No comments

Post a comment

Home