.Com धार्मिक आधार पर नफरत के एजेंडे ने भाजपा को दी शिकस्त :आरिफ़ हबीब | Zila News

धार्मिक आधार पर नफरत के एजेंडे ने भाजपा को दी शिकस्त :आरिफ़ हबीब

केंद्र व देश के अधिकतर भूभाग पर कम समय मे जादुई सत्ता हासिल करने वाली भाजपा को पांच राज्यो में करारी हार मिली।
    भाजपा की पराजय का बड़ा कारण धर्म व जाति आधारित नफरत के एजेंडे रहे।
उक्त बातें सपा के युवजन सभा के पूर्व प्रदेश सचिव व व्यापार मंडल के ज़िला महामंत्री आरिफ़ हबीब ने कही है।
उन्हीने कहाकी इस जनादेश ने ये संदेश दे दिया कि मंदिर मस्जिद , तीन तलाक,हलाला जैसे धर्माधारित विवादित मुद्दे हमारी प्राथमिकता नही है बल्कि,मॅहगाई पर लगाम,रोजगार के अवसर,विकास,अच्छी स्वास्थ सेवाएं, सस्ती शिक्षा,भाईचारा,संविधान व न्याय की रक्षा हेतु हम सरकार को चुनते है,लेकिन भाजपा विकास के वादे की आड़ में सरकार बनाकर संघ के छिपे हुए नफरत के एजेंडे पर काम करने लगी थी,यही भाजपा के हार का मुख्य कारण है।
व्यापारी नेता ने आगे कहाकि
नोटबन्दी, जीएसटी,और तमाम व्यापारी, किसान,युवा विरोधी नीतियों ने देश की जनता को भाजपा का बागी बना दिया।चंद प्रचार के साधनों के माध्यम से झूठे विकास का ढिंढोरा पीटा गया।उसकी आड़ में धर्म और जाति के एजेंडे के तहत गाय के नाम पर मोब लीनचिंग जैसे प्रायोजित एजेंडे चलकर नफरत बांटने का काम किया जाता रहा।
युवाओं, किसानों के साथ साथ व्यापारियों ने भी भाजपा को छोड़ दिया।जबकि व्यापारी समुदाय भाजपा का परम्परागत मतदाता रहा है।
सरकार द्वारा नोटबन्दी, जीएसटी और विभिन्न नीतियों से व्यापारी समुदाय बेहद परेशान था।
हमारा छोटे व मझौले व्यापार बिल्कुल चौपट हो गए,आर्थिक रूप से देश कमज़ोर हो गया।डॉलर के मुकाबले रुपया कमज़ोर हुआ।भाजपा ने गरीबों के मुंह से निवाला छीन लिया,किसानों को भी उनकी लागत नही मिल पा रही थी आय तो सपना हो गया है।बिचौलियों और उद्योगपतियों को कमवाने का काम ये सरकार कर रही थी,रोज़गार के अवसर बढ़ाने के बजाए सरकार ने रोजगार छीनने का काम किया इसलिए व्यापारियों के साथ साथ किसान,बेरोजगार युवा,असुरक्षित महिलाओं के साथ सर्व समाज ने भाजपा को नकार कर सत्ता से दूर कर दिया।भाजपा की गलत नीतियां ही उनके दुर्दिन की ज़िम्मेदार है।
श्री आरिफ़ हबीब ने कहाकि
पांच वर्षों का कार्यकाल लगभग पूरा होने को है। मॅहगाई, भ्रस्टाचार, अपराध की बाढ़ आ गयी,जनता से किये एक भी वादे पूरे नही हुए।
इसलिए परिणाम भी इनके खिलाफ गए।
भाजपा की सरकार को 2019 में भी देश की जनता इन्हें धूल चटाने का काम करेगी



No comments

Post a comment

Home