.Com भाजपा की हार व कांग्रेस की जीत पर सपाजनों सहित कांग्रेसियों की प्रतिक्रियाएं | Zila News

भाजपा की हार व कांग्रेस की जीत पर सपाजनों सहित कांग्रेसियों की प्रतिक्रियाएं

जौनपुर। देश के 5 राज्यों में हुये विधानसभा चुनाव में 4 राज्यों में कांग्रेस की जीत पर कांग्रेसजनों सहित समाजवादी पार्टी के नेताओं द्वारा अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दी जा रही हैं। कोई भाजपा के घमण्ड को टूटने की बात कह रहा है तो कोई कांग्रेस की जीत को किसानों, युवाओं एवं छोटे दुकानदारों की जीत बता रहा है।
समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री/सांसद एवं वर्तमान विधायक पारसनाथ यादव ने भाजपा पर करारा वार किया। साथ ही कहा कि जनता भाजपा के झूठे वादे व जुमलेबाजी से ऊब चुकी थी। जबरदस्त मंहगाई, भ्रष्टाचार व तानाशाही रवैये के चलते ही भाजपा को हार मिली है। सेमीफाइनल की इस लड़ाई में जनता ने ऐसा संदेश दिया है कि अब भाजपा कुछ भी कर ले लेकिन 2019 में इनकी वापसी संभव नहीं है।
समाजवादी पार्टी अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष व मीडिया प्रभारी मो. आजम खान एडवोकेट ने कहा कि आज से हमारा देश झूठ व फरेब के जाल से बाहर निकलना शुरू कर दिया है। भाजपा ने तमाम जुमलेबाजी करके देश सहित कई प्रदेशों में सरकार बनायी लेकिन आज उनके किये गये झूठे वादे को जनता जाग गयी। यही कारण है कि देश के 5 राज्यों में भाजपा को जनता ने नकार दिया। श्री खान ने कहा कि उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी का सरकार बनना तय है।
समाजवादी पार्टी के जिला प्रवक्ता/मीडिया प्रभारी राहुल त्रिपाठी ने कहा कि प्रदेश व देश की जनता ने आज यह साबित कर दिया कि देश में अब झूठ व फरेब की सरकार नहीं चलेगी। उत्तर प्रदेश से लेकर देश में झूठ की सरकार नरेन्द्र मोदी ने जो बनाया है, अब देश की जनता जाग गयी है। आज देश के 5 राज्यों के चुनाव परिणाम से यह साबित हो गया है कि आने वाले समय में उत्तर प्रदेश व देश से मोदी व भाजपा की सफाया होगी।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष व पूर्व एमएलसी सिराज मेंहदी ने कहा कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना व मिजोरम के नतीजों ने दिखाया है कि भाजपा पूरे देश में अब किसी भी राज्य में दूर-दूर तक नहीं है। भाजपा के अन्त की शुरूआत हो चुकी है। यह 2019 के फाइनल मैच से पहले सही मायने में लोकतांत्रिक संकेत है। आखिरकार जनता हमेशा लोकतंत्र में ‘मैन आफ द मैच’ होती है। 2019 का आम चुनाव अब राहुल गांधी बनाम नरेन्द्र मोदी का होगा।
युवक कांग्रेस के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष अतुल सिंह ने कहा कि राजस्थान, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ की जनता ने नरेन्द्र मोदी व भाजपा सरकार को नकारा है। निश्चित रूप से उनके झूठ का जवाब जनता ने कांग्रेस पार्टी को बहुमत देकर यह सिद्ध कर दिया है कि झूठ झूठ ही होता है। हिन्दुस्तान का नौजवान किसान व दलित झूठ के साथ नहीं है। वह कांग्रेस पार्टी के झण्डे व सच्चाई के साथ है जिसका सबूत सामने है।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फैसल हसन तबरेज ने कहा कि 2019 का सेमीफाइनल हमने जीत लिया है और अब फाइनल में भाजपा को हराकर केन्द्र में राहुल गांधी के नेतृत्व में एक मजबूत सरकार बनाने का काम देश की जनता करेगी। भाजपा नेताओं को अब यह सोचना होगा कि वह किस विचारधारा की लड़ाई लड़ रहे हैं।

No comments

Post a comment

Home