.Com jaunpur news : जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्टेटिक टीम एवं मजिस्ट्रेट को दिया गया प्रशिक्षण | Zila News

jaunpur news : जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्टेटिक टीम एवं मजिस्ट्रेट को दिया गया प्रशिक्षण

जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी एवं पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में स्टेटिक टीम एवं मजिस्ट्रेट को प्रशिक्षण दिया गया।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि इस प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य पुलिस प्रशासन एवं मजिस्ट्रेट के बीच चुनाव के दौरान सामंजस्य स्थापित कराकर जिले मे एम0सी0सी0 को सही तरीके से लागू कराना है, जिससे चुनाव को शांति पूर्ण रूप से सम्पन्न कराया जा सके। उन्होने कहा कि स्टैटिक सर्विलांस टीम के द्वारा 10 लाख से ज्यादा नगद रूपये एवं सामाग्री पकडे़ जाने पर टीम सर्वप्रथम आयकर अधिकारी को सूचित करेगी। 10 लाख रूपये से कम होने पर उच्च अधिकारी को सूचना देगी। किसी भी महिला की चेकिंग महिला पुलिस के द्वारा ही किया जायेगा।
पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने कहा कि कोई भी अचार संहिता के विपरीत कार्य नही करेगा। मतदान को प्रभावित करने वाले पर सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की मीटिंग बिना परमीशन एवं पुलिस को सूचित किये बिना आयोजित नही की जायेगी।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी द्वय आरपी मिश्रा, डॉ0 सुनील कुमार वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक अनिल पांडेय, संजय राय, जिला विकास अधिकारी दयाराम, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी राम दरस यादव उपस्थित रहे।

No comments

Post a comment

Home