.Com कांग्रेसी नेता सिराज मेहदी का बड़ा बयान , सभी प्रदेश अध्यक्षो को तत्काल हटाये पार्टी सुप्रीमो | Zila News

कांग्रेसी नेता सिराज मेहदी का बड़ा बयान , सभी प्रदेश अध्यक्षो को तत्काल हटाये पार्टी सुप्रीमो

जौनपुर । उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष पूर्व एमएलसी हाजी सिराज मेंहदी ने यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी को पत्र लिखकर वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य पर विस्तार से चर्चा करते हुए मांग किया कि 

सभी कांग्रेसी विधानमंडल दल के नेता और प्रदेश अध्यक्षो को पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा लेकर राज्य में ऊर्जावान निष्ठावान एवं जुझारू नेताओं को कमान सौंपी जानी चाहिए ।

श्री मेहदी ने पत्र में कहा है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिली इसका सभी कांग्रेसजनों को दुख है लेकिन नतीजों से निराश होने की बजाए गहन आत्ममंथन कर आगे बढ़ने का संदेश भी मिला है । मैं तकरीबन 40 वर्षों से कांग्रेस पार्टी से जुड़ा हूं इस दौर में पार्टी की आसमान छूती सफलताओं का भी गवाह रहा हूं । हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एवं महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा की कड़ी मेहनत पार्टी जनों की ताकत बनी जिसे नकारा नहीं जा सकता । लेकिन खेद के साथ कहना पड़ रहा है कि अग्रिम पंक्ति के कुछ नेताओं की कम दिलचस्पी के कारण उम्मीद परवान नहीं कर सकी । मैं आपसे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि यह चुनाव भाजपा ने हिकमत के साथ जीता है । राहुल गांधी एवं श्रीमती प्रियंका गांधी इनको इन्हें असली मुकाम तक पहुंचा सकती हैं  । उन्होंने कहा कि सभी कांग्रेसी विधानमंडल दल के नेता और प्रदेश अध्यक्षो को पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा लेकर राज्य में ऊर्जावान निष्ठावान एवं जुझारू नेताओं को कमान सौंपी जानी चाहिए । इतने बड़े चुनाव के महाकाल में उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियों को कोई भी कार्य नहीं सौंपा गया और इन्हें कोई जिम्मेदारी पीसीसी द्वारा नहीं दी गई इतने लंबे चौड़े मीडिया डिपार्टमेंट होने के बाद भी कुछ खास नहीं हो पाया । सपा बसपा और रालोद गठबंधन की विफलता से स्पष्ट हो गया कि दलित और मुस्लिम समाज पर अब ठेकेदार पार्टियों का तिलिस्म समाप्त हो गया । इस परंपरागत वोट बैंक को वापस लाने के लिए रोडमैप तैयार किया जाना चाहिए और दलित व मुस्लिम समाज के नेताओं को भरोसे के साथ कमान सौंपी जानी चाहिए । 

No comments

Post a Comment

Home