.Com जौनपुर में फिर दिखाओ खूंखार तेंदुआ | Zila News

जौनपुर में फिर दिखाओ खूंखार तेंदुआ

जौनपुर । कंधी घाट के जंगलों में गुरुवार की रात एक बार फ‍िर तेंदुआ देखने के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने ड्रोन कैमरा की सहायता से एक किलोमीटर की रेंज में तेंदुए की तलाश शुरू कर दिया है। फिलहाल अभी तक वन विभाग को कोई सफलता नहीं मिल सकी है। लेकिन ग्रामीण तेंदुए की आशंका से भयभीत हैं। 
राम गरीब यादव को बृहस्पतिवार की शाम पंपसेट पर तेंदुआ दिखाई पड़ा तो उसकी सूचना वन विभाग को ग्रामीणों ने दिया। शुक्रवार को सुबह आठ बजे वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और रहस्यमय जानवर के पंजों का निशान देखने के बाद ड्रोन कैमरा मंगाकर दोपहर 12 बजे से कंधी पुल से कंधी लिफ्ट कैनाल के बीच लगभग एक किलोमीटर के जंगलों में ड्रोन कैमरे की मदद से तेंदुए की तलाश शुरू कर दिया है। फिलहाल शुक्रवार की शाम तक वन विभाग को सफलता नहीं मिल सकी थी। फिलहाल तेंदुए की आशंका से ग्रामीण भयभीत हैं।
इस संबंध में जिला वन अधिकारी एपी पाठक का कहना है ग्रामीणों की सूचना पर वहां तेंदुआ की तलाश और उसे पकड़ने का अभियान चलाया गया है। लेकिन तेंदुए के वहां होने की कोई जानकारी या सुराग नहीं मिल सका है। फिलहाल रात तक वहां वन विभाग की टीम रहेगी। जरूरत पड़ने पर यदि कोई सुराग मिलता है तो वहां पर वन विभाग की टीम आगे भी कैंप करेगी।

No comments

Post a Comment

Home