.Com कन्या पूजन के माध्यम से दिया संदेश | Zila News

कन्या पूजन के माध्यम से दिया संदेश

जौनपुर महिला शक्ति केंद्र की टीम ने 14 अक्टूबर 2021 को काशीराम आवास में कंन्याओ का पूजन किया। कंन्या का पूजन दौरान बच्चों को उपहार स्वरूप पेन्सिल, रबर, कटर देकर उन्हें सर्वशिक्षा अभियान से भी अवगत कराया। इस दौरान महिला कल्याण अधिकारी नीता वर्मा ने बताया गया कि सरकार ने बच्चों की पढ़ाई के लिए कितनी योजनाएं निकाली हैं, हमारे भारत की कोई भी बालिका शिक्षा से वंचित न रहे, साथ ही कई टोल फ्री न० भी महिलाओं व बच्चो के लिए जारी किए हैं, जिसका उपयोग करना  चाहिए और सभी को जागरूक करना चाहिए।
      जिला समन्वयक प्रतिभा सिंह ने कहा कि बेटियां अपने आप को कमजोर न समझें। अपने अधिकारों को जानें और उद्देश्यों को पूरा करें। यदि किसी छात्रा को विद्यालय आने-जाने में किसी प्रकार की परेशानी है, कोई उसे परेशान करता है तो वह बिना किसी डर के 1090 पर कॉल करें। नारी को अपनी गरिमा को बनाए रखने के लिए आत्मविश्वास बनाए रखना होगा। 
      जिला समन्वयक बबिता ने कहा कि  छात्राओं को अपने व्यक्तित्व का मजबूती के साथ विकास करना होगा। बेटियां एक नहीं दो-दो घरों को रोशन करती हैं। इसलिए जरूरी है कि बेटियों को बेहतर शिक्षा दिलाते हुए उनके भविष्य को सुरक्षित किया जाए। 
      कार्यक्रम में महिला कल्याण अधिकारी, जिला समन्वयक, केस वर्कर, स्टाप नर्स, कंप्यूटर ऑपरेटर, मौजूद रहे व कार्यक्रम को सफल बनाया।

No comments

Post a Comment

Home