.Com जौनपुर..मदरसा एजाजुल- उलूम में अब छात्रों को अब कम्प्यूटर की तालीम मिलेगी। | Zila News

जौनपुर..मदरसा एजाजुल- उलूम में अब छात्रों को अब कम्प्यूटर की तालीम मिलेगी।

खेतासराय(जौनपुर) क़स्बे का प्राचीन मदरसा एजाजुल- उलूम में अब छात्रों को अब कम्प्यूटर की तालीम मिलेगी। संस्थान के जिम्मेदारों ने संक्षिप्त कार्यक्रम कर लैब का शुभारंभ कर दिया।अब यहाँ के छात्र दीनी तालीम के साथ कम्प्यूटर की भी शिक्षा हासिल कर सकेंगे। 

 रविवार को यहाँ आयोजित कार्यक्रम में कम्प्यूटर लैब का शुभारंभ करते हए बतौर मुख्यतिथि चैयरमैन वसीम अहमद ने कहा कि मदरसे में कम्प्यूटर शिक्षा की तालीम बेहद सराहनीय है, आधुनिकता के दौर में अब मदरसे के छात्र भी हर क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकते है। उन्होंने कहा कि मामूली शुल्क में बच्चों को शिक्षा दी जा रही है, ऐसे में सभी का सहयोग और प्रोत्साहन आवश्यक है।
 आलिम-ए दीन मौलाना खालिद मिस्बाही ने कहा की बच्चो को दीनी तालीम के एलावा कम्प्यूटर व अंग्रेजी तालीम दिलाना समय की मांग है। कार्यक्रम की शुरुआत मदरसे की छात्रा तहरीम बानो ने कुरान की तिलावत-ए पाक से की। जबकि शुमाएला बानो , उमरा बानो , आएशा बानो शमा बानो , अंजुम बानो व तस्कीन फातमा ने हम्द व नात के कलाम पेश किए । जोया खान ने अंग्रेज़ी में कम्प्यूटर की विशेषता बताई ।
 इस अवसर पर प्रमुख रूप से पत्रकार सय्यद तारिक़, मौलाना हामिद रजा , फिरोज खान, परवेज अंसारी, इंतेखाब अहमद, आफाक अहमद ,इब्राहीम हबीबी समेत अन्य लोग मौजुद रहे। संचालन हाफिज जुबैर ने किया अध्यक्षता कारी जलालुद्दीन बरकाती ने किया ।

No comments

Post a Comment

Home