.Com जौनपुर ..पांच ईट भठ्ठो पर गरजा बाबा का बुलडोजर, वसूल किया जुर्माना | Zila News

जौनपुर ..पांच ईट भठ्ठो पर गरजा बाबा का बुलडोजर, वसूल किया जुर्माना

पांच ईट भठ्ठो पर गरजा बाबा का बुलडोजर, वसूल किया जुर्माना

जौनपुर। योगी का बुलडोजर बुधवार को फिर गरजा। आज सिकरारा क्षेत्र के पांच ईट भठ्ठे पर बाबा के बाहुबली ने कच्चे ईट को पुनः मिट्टी में तब्दील कर दिया। इन भठ्ठा मालिका पर खनन विभाग का तीन वर्ष की रायलटी बकाया था। उधर बुलडोजर चलने से अन्य भठ्ठा मालिको ने अपना बकाया पैसा जमा कर दिया। 

योगी आदित्यनाथ की दूसरी पारी शुरू होने के साथ ही काम पर लौटा बुलडोजर अपना जलवा बरकार रखा है। लगातार अवैध निर्माण को जहां पर पल भर जमींदोज कर रहा है वही सरकार का बकाया भी वसूल कर रहा है। बुधवार को ज्वाइंट मजिस्टेªट व एसडीएम सदर हिमांशु नागपाल की अगुवाई में राजस्व विभाग की टीम और खनन विभाग के अधिकारी बकाया रायलटी वसूलने के लिए ईट भठ्ठो पर जेसीबी मशीन लेकर पहुंच गये। एक एक करके पांच भठ्ठो पर पथाई करके रखे गये कच्चें ईट को बुलडोजर ने रौद डाला। बुलडोजर चलने से इलाके में हड़कंप मच गया। अन्य भठ्ठा मालिक तत्काल पहुंचकर अपना बकाया जमा कर दिया। 

ज्वाइंट मजिस्टेªट हिमांशु नागपाल ने बताया कि इन लोग पर तीन वर्ष की रायलटी बकाया था। सभी को रायलटी जमा करने की नोटिस दिया गया था इसके बाद भी भठ्ठा मालिको ने जमा नही किया। आज सिकरारा क्षेत्र के आनंद, खुशहाल सिंह,शिवशंकर, लल्ला और सुशील ईट भठ्ठा पर कार्रवाई की गयी है तथा जुर्माना वसूला गया है। उन्होने कहा कि आगे भी यह अभियान जारी रहेगा। अगर रायलटी जमा नही किया गया तो भठ्ठा ही ध्वस्त कर दिया जायेगा। 

No comments

Post a Comment

Home