.Com जौनपुर। इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन ने रविवार को नगर के लाइन बाजार में | Zila News

जौनपुर। इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन ने रविवार को नगर के लाइन बाजार में

जौनपुर। इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन ने रविवार को नगर के लाइन बाजार में आईएमए भवन में जिले की प्रख्यात महिला रोग विशेषज्ञ डा. कुमुद शर्मा के निधन पर शोकसभा किया। उपस्थित सदस्यों ने डा. कुमुद शर्मा के जीवन से सम्बन्धित अपने अनुभवों को साझा किया। वरिष्ठ महिला रोग विशेषज्ञ डा. शुभा सिंह ने बताया डा. कुमुद शर्मा के साथ उनका सम्बन्ध 1993 से है रहा है।  

 डा. शर्मा जौनपुर महिला चिकित्सालय कि लम्बे समय तक चिकित्सा अधीक्षक रही है। वह अपने समय में महिला रोगियों की चिकित्सा सम्बन्धी समस्याओं को हल करने के लिये सदैव उपलब्ध रहती थी। महिला चिकित्सालय जौनपुर में ड्यूटी समय के अतिरिक्त वे अपने आवास पर भी रोगियों के लिए सदा उपलब्ध रहती थी। चिकित्सा सेवा से अवकाश प्राप्त करने के उपरांत डा. कुमुद शर्मा ने अपनी चिकित्सकीय परामर्श और सेवाओं को जारी रखा और बीमार होने से चंद दिन पहले तक 80 वर्ष की अवस्था में भी सुबह से शाम तक रोगियों को अपनी सेवा प्रदान करती रही।
 आज की महिला चिकित्सकों के लिए वे एक प्रेरणा सोत्र रही हैं एवं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन जौनपुर के सदस्यों में उनका नाम सुनहरे अक्षरों से लिया जाएगा। इस अवसर पर आईएमए के अध्यक्ष डा. एनके सिंह, सचिव डा. एए जाफरी, वरिष्ठ चिकित्सक डा. विनोद सिंह आदि चिकित्सक उपस्थित थे। अन्त में 2 मिनट का मौन धारण करके सभी सदस्यों ने डा. कुमुद शर्मा के प्रति अपनी श्रद्धांजलि प्रकट करते हुये शोकसभा समाप्त की गयी।

No comments

Post a Comment

Home