.Com धर्मापुर। मेजर ध्यान चन्द स्पोर्ट्स कालेज सैफई में पहलवान अनुभव चौहान के नामांकन का सम्पूर्ण श्रेय उसके माता-पिता का है। | Zila News

धर्मापुर। मेजर ध्यान चन्द स्पोर्ट्स कालेज सैफई में पहलवान अनुभव चौहान के नामांकन का सम्पूर्ण श्रेय उसके माता-पिता का है।

जौनपुर...धर्मापुर। मेजर ध्यान चन्द स्पोर्ट्स कालेज सैफई में पहलवान अनुभव चौहान के नामांकन का सम्पूर्ण श्रेय उसके माता-पिता का है। उसकी मेहनत एवं लगनशीलता का है। समाजवादी कुटिया ने तो अनुभव के साथ केवल अपने दायित्व का निर्वहन किया है। उस दायित्व का निर्वहन किया है जो कुटिया की स्थापना का उद्देश्य था। उक्त बातें समाजवादी कुटिया के संस्थापक ऋषि यादव ने अनुभव का नाम मेजर ध्यान चन्द स्पोर्ट्स कालेज सैफई में निःशुल्क शिक्षा हेतु चयन होने की खुशी में जुटे लोगों के बीच कही। 

श्री यादव ने आगे कहा कि अनुभव समाजवादी कुटिया के सबसे कम उम्र के पहलवान हैं जिन्हें कुटिया ने विगत अगस्त 2021 में गोद लिया था। अनुभव को गोद लेने की खबर समाजवादी पार्टी के सोशल साइट्स पर भी शेयर किया गया था। पहलवान अनुभव उक्त कालेज में कुश्ती प्रशिक्षक कमलेश यादव की देख-रेख में इण्टरमीडिएट तक की शिक्षा निःशुल्क प्राप्त करेंगे। बता दें कि उक्त कालेज की स्थापना वर्ष 2014-15 में हुई जो आवासीय है। उसका समस्त भार उत्तर प्रदेश शासन द्वारा वहन किया जाता है। कालेज में बालक वर्ग में क्रिकेट, फुटबाल, हाकी, कुश्ती, एथलेटिक्स, बैडमिण्टन, तैराकी, कबड्डी खेलों में प्रशिक्षण के साथ प्रदेश के शिक्षा विभाग एवं उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा निर्धारित पाठ्यक्रम में कक्षा 6 से 12 तक शिक्षण की व्यवस्था है। उक्त कालेज में जौनपुर के बटुक पहलवान अनुभव का चयन होने को लेकर समाजवादी कुटिया पर मंगलवार को स्वागत समारोह किया गया जहां अनुभव का माल्यार्पण करके जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर शिक्षक श्री चन्द्र यादव सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

No comments

Post a Comment

Home