.Com जौनपुर |जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर चला अनमय बचाओ अभियान | Zila News

जौनपुर |जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर चला अनमय बचाओ अभियान


जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान जौनपुर पर चल रहे पूर्व प्राथमिक शिक्षा कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद स्तरीय शिक्षण सहायक सामग्री निर्माण कार्यशाला कार्यक्रम ऑडीटोरियम हाल डायट जौनपुर में आयोजित किया गया था, जिसमें अनमय बचाओ अभियान की जनपद में अगुवाई कर रहे विकास तिवारी की देखरेख में टीम के सदस्यों ने ट्रेनी शिक्षकों के बीच पहुचकर मदद की गुहार लगाई।
             कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विकास तिवारी जी ने कहा कि सोशल मीडिया अभियान अब आंदोलन का रूप ले लिया है जिसका परिणाम रहा कि कल सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने अनमय के परिजनो को अपने आवास पर बुलाया तथा अनमय की पूरी मदद का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि आज जनपद जौनपुर पूरे भारत मे सबसे अधिक पैसा मदद के रूप में अनमय के खाते संख्या में दिया है। अभियान के सदस्यों के आह्वाहन पर डायट कार्यालय और प्रांगड़ में उपस्थित प्रशिक्षु शिक्षकों व वहां उपस्थित छत्राओं के सहयोग से अनमय के खाते में एक बड़ी धनराशि भेजी गई तथा ऑडिटोरियम हाल डायट में उपस्थित प्रशिक्षु शिक्षकों ने यह संकल्प लिया कि हम जनपद जौनपुर के प्राथमिक शिक्षक संघ की तरफ से मदद के रूप में एक बड़ी धनराशि आने वाले दो दिनों के भीतर भेजेंगे। 
         वक्ता के रूप में अभियान के सदस्य अतुल सिंह ने कहा कि जिस गति से समाज के बौद्धिक वर्ग शिक्षक व छात्रो का सहयोग अनमय की मदद के लिए आ रहा है उससे यह प्रतीत होता है कि अनमय के उपचार के लिए आवश्यक 16 करोड़ रूपये का प्रबन्ध हम अतिशीघ्र जुटाने में सफल रहेंगे।
         डॉ अब्बासी ने कहा कि शिक्षक समाज का सबसे प्रबुद्ध वर्ग है और हम सब इन शिक्षकों के बीच गम्भीर रूप से बीमार सात माह के बच्चे के इलाज के लिए मदद की गुहार लगा रहे है हमें आशा ही नही बल्कि पूर्ण भरोसा भी है कि बच्चे के मदद की अपील पर आप सभी प्रशिक्षु शिक्षक भारी मात्रा में सहयोग करेंगे। 
कार्यक्रम में उपस्थित जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी व डायट प्राचार्य ने संयुक्त रूप से अनमय बचाओ अभियान के सदस्यों की सराहना की।।  उक्त अवसर पर प्रमुख रूप से विकास तिवारी, अतुल सिंह, डॉ अब्बासी, दिव्यप्रकाश सिंह, स्नेहिल यादव, अभय राज, राहुल सिंह, निर्भय, रामबचन, सोनू, अभिषेक, कुलदीप इत्यादि उपस्थित रहे।

No comments

Post a Comment

Home