.Com जौनपुर की माँ सुपुर्दे-ए-खाक,हज़ारो लोगो ने बेटे सिराज मेहदी को दिया पुरसा | Zila News

जौनपुर की माँ सुपुर्दे-ए-खाक,हज़ारो लोगो ने बेटे सिराज मेहदी को दिया पुरसा

आरिफ हुसैनी
जौनपुर । हाय अफसोस माँ सुपुर्देखाक हो गयी । प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व एमएलसी सिराज मेहदी की माता को आज हज़ारो लोगो ने नम आंखाें के साथ सुपुर्द-ए-खाक किया । सिराज मेहदी की माता के निधन पर खेतासराय थाना क्षेत्र के कलापुर गाँव मे उमड़े जनसैलाब ने उनके परिवार को पुरसा दिया । ज्ञात हो कि कांग्रेसी नेता सिराज मेहदी की माता हसन बांदी गरीबुल वतन का मोहर्रम करके 5 अक्टूबर को लखनऊ जा रही थी रास्ते मे ह्रदय गति रुक जाने से उनकी मौत हो गयी । उनके अचानक निधन से कलापुर समेत जौनपुर में कोहराम बरपा हो गया , हर धर्म के लोग माँ हसन बांदी के निधन से दुखी नज़र आये , तो कई लोग बेटे सिराज मेहदी से लिपट कर फफक फफक कर रो पड़े । मरहुमा हसन बांदी 90 वर्ष की थी और काफी व्यवहार कुशल थी । हमेशा हर धर्म के लोगों को एकता की डोर में बांधना उनकी ज़िंदगी थी । मौत की खबर सुनते ही उनके परिवार में भी कोहराम मच गया जो जहा था वही से माँ को सुपुर्देखाक करने के लिए कलापुर के लिए रवाना हो गया ।  मरहुमा के पैतृक गांव से जनाज़ा निकाला गया । इमामबारगाह नवाब हुसैन में जनाजे की नमाज देश के जाने माने धर्मगुरु मौलाना हमीदुल हसन साहब ने अदा करायी । जिसमें बड़ी संख्या में ज़िले के सभी तबके के लोगों ने शिरकत की। नमाज़े जनाज़ा के पहले मजलिस को खिताब करते हुए मौलाना सफ़दर हुसैन ज़ैदी ने कहा मरहुमा ने कई बार जनाबे सैय्यदा और इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम की ज़ियारत की है । और शबे जुमा हमेशा के लिए बारगाहे इलाही में चली गयी । मौलाना ने कहा कि शबे जुमा की अल्लाह के नज़दीक बहुत फ़ज़ीलत है । मरहुमा के नेक आमाल की वजह से ही शबे जुमा के दिन इंतेक़ाल हुआ है ।
मौलाना ने अंत मे जनाबे सैय्यदा और इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम का मसाएब पढ़ा जिसके बाद कलापुर कि अंजुमन ने नौहा व मातम किया । मौलाना सफ़दर हुसैन ज़ैदी ने मरहुमा के दरजात बलन्द होने के लिए बारगाहे इलाही में दुआ करायी ।
इस मौके पर मोहम्मद नकी , पूर्व मंत्री जगदीश राय , जौनपुर पत्रकार संघ के अध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह , प्रोफेसर एस पी सिंह , साजिद हमीद , कांग्रेस अध्यक्ष इन्द्रभूवन सिंह ,सपा नेता मोहम्मद एबाद , नियाज़ ताहिर , आफतब खान , शिया कालेज के प्रबंधक नजमुल हसन नजमी , मीना गर्ल्स कॉलेज के प्रबंधक मिर्ज़ा जावेद सुल्तान ,  बसपा नेता मोहम्मद हसन तनवीर , सपा नेता जावेद सिद्दीकी , शिया डिग्री कालेज के प्राचार्य डॉ सादिक रिज़वी , शिया इंटर कालेज के प्रधानाचार्य डॉ अलमदार नज़र , लियाकत अली ज़ैदी , गुलाम मेहदी बिल्लु , फैसल हसन तबरेज़ , हसनैन कमर दीपू , प्रेस फाउंडेशन के अध्यक्ष आरिफ हुसैनी , अफसर अनमोल , जौहर हैदर , नफ़ीस , फहमी , अंजुम सईद सहित दर्जनों धर्मगुरुओं के साथ हज़ारो की संख्या में लोग मौजूद रहे । 

सिराज मेहदी ने बताया कि मरहुमा के सेयुम की मजलिस 8 अक्टूबर रविवार को 9 बजे सुबह होगी । उन्होंने सभी हज़रात से शिरकत की अपील की है ।

No comments

Post a comment

Home