.Com महिलाओं की सुरक्षा करने का भी वचन लिया पुलिस के आला अधिकारियों ने | Zila News

महिलाओं की सुरक्षा करने का भी वचन लिया पुलिस के आला अधिकारियों ने

जौनपुर। जनपद में आज पुलिस के जवानों व स्थानीय महिलाओं के लिए रक्षाबंधन का पर्व किसी सपने जैसा था। शहर कोतवाली में लायंस, लायनेस क्लब जौनपुर गोमती की महिलाओं ने पुलिस के उन जवानों की हाथों की कलाई में राखी बांधकर ना सिर्फ अपनी सुरक्षा करने का वचन लिया बल्कि समाज में हर बुराइयों वह महिलाओं की सुरक्षा करने का भी वचन लिया पुलिस के आला अधिकारियों ने भी सभी को वचन दिया कि वह अपने कर्तव्य का पालन करते हुए समाज के सभी वर्गों की सुरक्षा का दायित्व अपने प्राणों की आहुति दे कर निभाते रहेंगे।

शहर कोतवाली में मौजूद सीओ सिटी नृपेंद्र कुमार, शहर कोतवाल विनय प्रकाश सिंह, इंस्पेक्टर रमेश यादव सहित अन्य पुलिस के सारे जवानों अधिकारी, महिलाओं, बच्चों से अपने हाथों की कलाइयों पर राखी बनवाने के लिए खड़े नजर आये। दिन रात हम सबों की सुरक्षा में तैनात इन पुलिस के जवानों को घर जाने की छुट्टी नहीं मिल सकी जहां उनकी बहनें हाथों में राखी लिए हुए उनके आने के इंतजार करती रहती हैं पर आज लायंस क्लब गोमती की महिलाओं ने उनके इन सपनों को पूरा किया और राखी लेकर वैसी दे कोतवाली पहुंची और पुलिस के आला अधिकारियों सहित सभी जवानों को हाथों की कलाइयों पर राखी बांधकर ना सिर्फ अपनी सुरक्षा बल के समाज में फैली बुराइयों को दूर करने का वचन भी लिया। वहीं पुलिस के आला अधिकारियों ने भी इन महिलाओं व बच्चों को यह भरोसा दिया कि वह समाज में फैली बुराइयों को दूर करने के साथ-साथ इनकी सुरक्षा का दायित्व भी अपने प्राणों की आहुति दे कर निभाते रहेंगे।

आज जिस तरह से पूरे देश में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देकर केंद्र व प्रदेश की सरकारें काम कर रही हैं उसमें पुलिस के गिरते आत्मविश्वास व महिलाओं उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए ऐसे कार्यक्रम जवानों में आत्मविश्वास भरने का काम करेगा जिससे की समाज में फैली बुराइयों को पुलिस मिलकर आपसी सौहार्द असमंजस बनाकर दूर कर सके। वहीं पुलिस के जवानों में मैं भी अपने घर हूं पर ना जाकर इन महिलाओं से अपनी कलाइयों पर राखी बंधवाने के बाद जो खुशी नजर आए वह काबिले तारीफ थी। इस कार्यकम में लायन्स मण्डल अधिकारी प्रतिमा गुप्ता, तसनीम जैदी, अंजू उपाध्याय, लायनेस अध्यक्ष प्रतिमा साहू, अरुणा गुप्ता, सुनीता पाठक, ज्योति शाह, रीता केसरवानी, संगीता अग्रवाल, खुशबू साहू, तसनीम जैदी, अनुष्का, श्रुति, अनन्या, संस्कृति, समृद्धि आदि महिलाओं ने पुलिस जवानों को राखियां बांधी। कार्यक्रम में मुख्य रूप से लायंस रीजन चेयरपर्सन मनीष गुप्ता, लायंस गोमती के अध्यक्ष गणेश साहू, अशोक गुप्ता, हसनैन कमर दीपू, लाडले जैदी, धनंजय पाठक, जागेश्वर जी, सुभाष आदि लोग मौजूद रहे।

No comments

Post a Comment

Home