.Com सेविंग के साथ बेहतर इनवेस्टमेंट जरूरी | Zila News

सेविंग के साथ बेहतर इनवेस्टमेंट जरूरी

जौनपुर। महिलाओं को पैसे इकट्टा करते रहना ही नहीं, उसे बढ़ाते रहना चाहिए। पैसे को जोड़ते रहना और बचत करते रहना महिलाओं का स्वभाव होता है लेकिन उन्ही पैसों को अगर हम उचित स्थान पर जमा करें और उसका बेहतर इस्तेमाल करके हम उन्हें और ज्यादा बढ़ा सकते हैं। कभी—कभी ऐसा देखने को मिलता है कि किसी खास मौके पर महिलाओं द्वारा इकट्टा किया गया पैसा ही लोगों की जरूरत पूरी करता है। इसीलिए महिलाओं को अपने पैसे को सेविंग के साथ—साथ बेहतर इनवेस्टमेंट पर ध्यान देना जरूरी है। यह बातें जेसीआई जौनपुर क्लासिक की महिला शाखा द्वारा पुरानी बाजार मोहल्ले में आयोजित तीन घंटे के ज्ञान किरन नामक ट्रेनिंग प्रोग्राम में जेसी मनीष गुप्ता ने कही। 
जेसी राजेश किशोर ने भी महिलाओं को वारियस—वे में इनवेस्टमेंट व सेविंग पर बैंकिंग से संबंधित अनेक टिप्स एवं जानकारियां दी। संस्था चेयरपर्सन रेनू बैंकर ने कहा कि अक्सर देखा जाता है कि महिलाएं अपनी जमा पूरी को अपने पास ही रखें रहती हैं। जिससे वह जस का तस पड़ा रहता है। इस ट्रेनिंग से हम अपनी जमा पूंजी को किस प्रकार और बढ़ा सकते हैं। इस जानकारियों हम सभी को प्राप्त हुई है तो हमारे लिए लाभकारी होगा। संस्थाध्यक्ष मधुसूदन बैंकर ने कहा कि इस कार्यशाला का उद्देश्य महिलाओं को अपने पैसे के समुचित बचत व इनवेस्टमेंट के अनेक तरीकों की जानकारियां उपलब्ध कराना है। कार्यक्रम के प्रारंभ में आस्था पाठ संगीता सेठ ने किया। संचालन जेसीरेट सचिव एकता गुप्ता ने किया। सभी के प्रति आभार ज्योत्सना साहू ने व्यक्त किया।
इस मौके पर रीता कश्यप, रीना अग्रहरि, प्रियंका गुप्ता, सीमा सहाय, स्मिता गुप्ता, विभा साहू, गुंजन अग्रहरि, शालिनी सेठ, अंजू अग्रहरि, सारिका सोनी, प्रगति कसौधन, रितू सेठ, अंजू गुप्ता आदि उपस्थित रहीं।

No comments

Post a comment

Home