.Com अटल जी के नाम से हो उत्तराखंड का नामकरण : सिराज मेंहदी | Zila News

अटल जी के नाम से हो उत्तराखंड का नामकरण : सिराज मेंहदी


जौनपुर । उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं नेशनल इत्तेहाद-ए-मिल्लत के अध्यक्ष हाजी सिराज मेहंदी ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मांग की है कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी की शख्सियत को शख्सियत बना रहने दे । उनकी शख्सियत को कम करने की कोशिश ना करें ।
श्री मेहदी ने कहा कि वर्ष 1958 में जब स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी पहली बार सांसद चुने गए थे तो देश की संसद में तत्कालीन प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने उनकी शख्सियत को पहचाना था । श्री मेहदी ने कहा कि स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई सिर्फ भारत ही नहीं अपितु दुनिया के जाने माने नेता थे । वह भारत के करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करते थे । उन्हें अल्लाह के लिए भारतीय जनता पार्टी स्टेशनों और सड़कों तक सीमित ना करें तो बेहतर होगा ।
उन्होंने कहा कि मैंने समाचार पत्रों में पढ़ा कि स्वर्गीय अटल जी के नाम पर लखनऊ के गोमती नगर के रेलवे स्टेशन का नामकरण होगा तथा कुछ सड़के उनके नाम पर होंगी इससे बहुत अफसोस हुआ ।  क्योंकि यह नाम ऐसा नाम है जिन से सभी समुदाय के लोग जुड़े हैं उनकी कविताएं ऐसी है कि वह हमें आज के हालात पर सोचने को मजबूर करती हैं । ऐसे में उनके नाम के साथ भारतीय जनता पार्टी या उनसे जुड़े संगठन खिलवाड़ ना करें ।
श्री मेहदी ने मांग की है कि स्वर्गीय अटल जी के नाम पर यदि नामकरण करना ही है तो किसी प्रदेश का नाम उनके नाम पर रखा जाए उत्तराखंड को बनाने का श्रेय स्वर्गीय अटल जी को है यह प्रदेश उन्हीं की देन है इसलिए उत्तराखंड को उनके नाम से कर दिया जाए तभी उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी ।

No comments

Post a Comment

Home