.Com आपसी सौहार्द की मिसाल है रोज़ा इफ़्तार पार्टी : धनन्जय सिंह | Zila News

आपसी सौहार्द की मिसाल है रोज़ा इफ़्तार पार्टी : धनन्जय सिंह

जौनपुर । इबादतों का महीना रमज़ान-उल-मुबारक में इफ्तार का इंतज़ार हर रोज़ेदार बड़ी बेसब्री से करता है। इस पाक महीने में लोग रोज़ेदारों को इफ्तार कराते हैं और सवाब-ए-दारैन हासिल करते हैं । कुछ ऐसा ही आयोजन में शहर में हो रहा है । लेकिन ये आयोजन खास बन गया जब इस इफ्तार पार्टी में कई धर्मों के लोग, और समाज से जुड़े बुध्दिजीवी शामिल हुए।

शहर के बेगमगंज लालदरवाज़ा में पत्रकार आरिफ हुसैनी के आवास पर रोज़ा इफ्तार का भव्य आयोजन किया गया । इसमें सभी धर्मों के लोग शामिल हुए । इफ्तार का नज़ारा देख कर लग रहा था कि जिस हिंदुस्तान की बात हम करते हैं वो असल में यही है । गंगा-जमुनी-तहज़ीब और आपसी भाईचारे की मिसाल देखने लायक थी ।


रोज़ा इफ्तार में मौजूद पूर्व सांसद धनन्जय सिंह ने कहा कि ऐसे आयोजनों से देश की एकता और अखंडता को मजबूती मिलती है । इफ्तार करना एकता की मिसाल कायम करना होता है ।

शिया धर्मगुरु मौलाना सफ़दर हुसैन जैदी ने कहा कि रमज़ान का महीना बरकतों का महीना है, रोज़ा रखकर इबादत करें और अल्लाह से अपनी गुनाहों के लिए तौबा करे । उन्होंने कहा कि गरीब, मजलूम लोगों की बढ़-चढ़ कर मदद करे ।

एमएलसी बृजेश सिंह प्रिंशु ने कहा कि इफ्तार करने से आपसी अमन चैन का पैगाम मिलता है रोजा में इफ्तार करना बहुत ही पूण्य है । 

इस मौके पर शिवेंद्र सिंह , मौलाना फजले मुमताज़ , मौलाना दिलशाद खान , मौलाना आसिफ अब्बास , मौलाना बाकिर रज़ा खान आसिफ , मौलाना शाज़ान ज़ैदी , शिया कालेज के प्रबंधक नजमुल हसन नजमी , शिया डिग्री कालेज के प्राचार्य सादिक रिज़वी , सभासद साजिद अलीम , सभासद सदफ , सभासद इरशाद मंसूरी , सभासद सरफ़राज़ अंसारी , हसनैन कमर दीपू , अफसर अनमोल , प्रभाष मौर्य , हसन मेहदी , सरदार हुसैन खान बबलू , अन्जुमन इंक्लाबे हुसैनी के सेक्रेटरी मुशरान जाफ़री , क़ासिद हुसैन , आक़िफ़ हुसैनी , हसन मेहदी रूमी , रोहित खान , मीर बहादुर अली , अजय मौर्य सहित सैकड़ों लोगों ने शिरकत किया । अंत मे आयोजक पत्रकार आरिफ़ हुसैनी ने सभी का शुक्रिया अदा किया ।

No comments

Post a comment

Home