.Com बड़ी संख्या में वोटर लिस्ट से नाम गायब , बीएलओ मनमाने ढंग से बाट रही पर्चियां : साजिद अलीम | Zila News

बड़ी संख्या में वोटर लिस्ट से नाम गायब , बीएलओ मनमाने ढंग से बाट रही पर्चियां : साजिद अलीम

जौनपुर । बेपरवाह बीएलओ प्रशासनिक दावे की हवा निकाल रहे हैं दावों के बाद भी हजारों घरों में वोटर पर्ची नहीं पहुंच सकी है । लोग निर्वाचन आयोग की वेबसाइट से अपना नाम और पर्ची निकालने की जद्दोजहद कर रहे हैं इसके साथ ही तमाम लोगों के नाम वोटर लिस्ट से गायब है । प्रशासन ने दावा किया था कि वोटिंग से पहले सभी घरों में बीएलओ द्वारा मतदाता की पर्ची पहुंचा दी जाएगी पर कई वार्डों में बीएलओ ने पर्चियां तो बाटी लेकिन सैकड़ों घरों में मतदाता पर्ची नहीं पहुंची । जब इसका कारण लोगों ने जानना चाहा तो पता चला कि उनका नाम ही वोटर लिस्ट से गायब हो चुका है । 

रौज़ा अरजन वार्ड के सभासद साजिद अलीम ने  बताया कि खुद उनके वार्ड के सैकड़ों लोगों का वोटर लिस्ट से नाम गायब । जब मोहल्ले वालों ने बीएलओ से अपनी पर्ची मांगी तो वह यह कह कर चली गई कि उनकी पर्ची नहीं आई है ऐसे लगभग सैकड़ों घर हैं जिनमें आधे परिवारों की ही पर्ची बीएलओ ने दिया । और आधे परिवार का नाम मतदाता सूची से गायब है । इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि के पूरे जिले की क्या स्थिति है । ऐसी स्थिति में जिन मतदाताओं का वोटर लिस्ट से नाम नदारद है उनमें खासा आक्रोश व्याप्त है ।

साजिद अलीम का कहना है कि बीएलओ अधिकतर पर्चियां मतदाताओं के घर नहीं पहुंचा रहे हैं बल्कि मोहल्ले और वार्ड के कुछ ठेकेदारों को पर्चियां देकर चले जा रहे हैं जिससे मतदाताओं तक मतदाता पर्ची नहीं पहुंच पा रही है । अब इससे ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि चुनाव में करोड़ों रुपए खर्च होने के बावजूद भी वोटरों की वोटर लिस्ट में नाम नहीं चढ़ सके और ना ही पर्चियां लोगों तक पहुंच पा रही हैं । सूत्रों की मानें तो इससे कहीं ना कहीं वोटिंग परसेंटेज पर खासा असर पड़ेगा ।

No comments

Post a comment

Home