.Com जिन्हें कोरन्टीन में रहने को कहा गया था वे घूम रहे थे बाहर,55 लोगो के खिलाफ FIR | Zila News

जिन्हें कोरन्टीन में रहने को कहा गया था वे घूम रहे थे बाहर,55 लोगो के खिलाफ FIR

आजमगढ़ । 

आजमगढ़ जिले में बाहर से आए लोगों को कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए संबंधित क्षेत्रों में होम क्वारंटीन में रहने के लिए डीएम नागेंद्र प्रसाद सिंह ने निर्देश दिया था। सोमवार को अधिकारियों ने औचक निरीक्षण किया तो 55 लोग घर से बाहर घूमते मिले। डीएम ने इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया है।

गौरतलब है आजमगढ़ जिले में मुबारकपुर इलाका कोरोना का हॉट स्पॉट है। अब तक जिले में कुल 6 लोग कोरोना से संक्रमित पाए जा चुके हैं। सबको राजकीय मेडिकल कॉलेज, चक्रपानपुर के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया है। जिले में बाहर से आए लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए होम क्वारंटीन कराने के साथ रैंडम जांच भी करवाई जा रही है। 

जिन लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है, उनके बारे में जानकारी के लिए डीएम ने सोमवार को तहसीलवार टीम बनाकर निरीक्षण को भेजा। तहसीलवार जिन लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है, उसमें से 55 लोग बाहर घूमते पाए गए। जिसमें से सबसे ज्यादा बूढ़नपुर तहसील में 41 लोग घूमते मिले, इसके अलावा मेंहनगर के दो व्यक्ति, फूलपुर के दो व्यक्ति, सगड़ी के नौ व्यक्ति और लालगंज के एक व्यक्ति पर महामारी रोग अधिनियम 1897 के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज कराया गया है। 

No comments

Post a comment

Home