.Com संचारी रोग के लिए अभियान 18 अक्टूबर से 17 नवम्बर तक चलाया जा रहा | Zila News

संचारी रोग के लिए अभियान 18 अक्टूबर से 17 नवम्बर तक चलाया जा रहा


जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में  तृतीय विशेष संचारी रोग नियंत्रण/दस्तक अभियान के सफल संचालन हेतु अंतर विभागीय समीक्षा बैठक की गई।
            बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि शासन के निर्देश पर संचारी रोग के लिए अभियान 18 अक्टूबर से 17 नवम्बर तक चलाया जा रहा है। 
                इसमें दस्तक अभियान के तहत घर-घर सर्वे कर टी.बी., फ्लू, बुखार के रोगियों व कुपोषित बच्चों की जाएगी। बैठक में विभागों के द्वारा किए जा जाने वाले कार्यो की समीक्षा की और निर्देश दिया कि जिन विभागों के द्वारा अभी तक कार्य योजना नहीं दी गई है, कल तक  उपलब्ध करा दी जाए। उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर डेंगू के केस अधिक है वहां पर विशेष सतर्कता बरती जाए। दशहरा दिवाली, बारावफात के त्यौहार आ रहे हैं इसके लिए सतर्क रहने की आवश्यकता है। किसी भी प्रकार की लापरवाही न की जाए अन्यथा जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि रविवार को लगने वाले जन आरोग्य मेले में आंगनबाड़ी सहयोग करे और लोगों को जागरूक करें। बदलापुर में डेंगू के केश अधिक है जिसकी विस्तार से समीक्षा की और आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए। एम ओ आई सी बदलापुर मीटिंग में अनुपस्थित थे, जिसपर नाराजगी व्यक्त करते हुए स्पस्टीकरण जारी करने के निर्देश दिए गए।        
        जिलाधिकारी ने कहा की ऐसे जगह जहां पर वैक्सीनेशन कम हुआ है वहाँ कैंप लगाकर वैक्सीनेशन कराए जाए। जनपद में टीके की कोई कमी नहीं है अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाया जाए ।  जिलाधिकारी ने कहा कि सेकंड डोज के लिए 01 दिन पूर्व ही लोगों को फोन कर अवगत करा दिया जाए। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि नसबंदी के लिए कैंप लगाया जाए 
                इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला, अपर जिलाधिकारी (भू-राजस्व) राजकुमार द्विवेदी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी जी. एस. बी.लक्ष्मी,  जिला पंचायत राज अधिकारी संतोष कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरखनाथ पटेल अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहें।

No comments

Post a Comment

Home