.Com अयोध्या में चल रही विश्व स्तरीय रामलीला की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की प्रशंसा: सुभाष मलिक बॉबी | Zila News

अयोध्या में चल रही विश्व स्तरीय रामलीला की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की प्रशंसा: सुभाष मलिक बॉबी

अयोध्या 14 अक्टूबर अयोध्या की रामलीला के प्रमुख संचालक निर्माता एवं प्रमुख समाज सेवी सुभाष मलिक बॉबी ने आज मीडिया को बताया कि भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भी अयोध्या की रामलीला की जबरदस्त प्रशंसा की है एवं सभी कलाकारों को बधाई देते हुए इसको बहुत ही बेहतरीन कार्य बताया है।
       सुभाष मलिक बॉबी ने बताया कि गंभीर चोट के बावजूद मनोज तिवारी ने अयोध्या की रामलीला में ज़ोरदार अभिनय द्वारा किया शो मस्ट गो ऑन को चरितार्थ किया।
         डॉक्टर सुनील कुमार सिंह सिविल जज सीनियर डिवीज़न ललितपुर द्वारा अवगत कराया गया कि आज अयोध्या की रामलीला में अयोध्या में जाने-माने सुपरस्टार और वरिष्ठ बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने अपने अभिनय से अयोध्या की रामलीला में  राम भक्तों का मन मोह लिया। 
“शो मस्ट गो ऑन” की कहावत को चरितार्थ करते हुए सर पे लगी गंभीर चोट के बावजूद मनोज तिवारी ने अंगद की भूमिका को लाजवाब ढंग से निभाया।
जैसा कि सब जानते हैं कि अंगद की भूमिका बहुत ही उछल कूद और पाँव को ज़मीन पर पटकने वाली है लेकिन इसके बावजूद भी अपने सिर पर लगी चोट को नज़रअंदाज़ करते हुए मनोज तिवारी ने अपने जोशीले और बेहतरीन अभिनय द्वारा एक क्षण भी महसूस नहीं होने दिया कि वह एक दिन पहले ही दिल्ली में घायल हो गए थे और उन्हें सर पर गंभीर चोट आयी थी और थोड़े समय के लिए उन्हें हॉस्पिटल में भी भर्ती करना पड़ गया था।इसके बावजूद उसी शाम छह बजे अपने राम भक्तों का ख़याल रखते हुए वो “अयोध्या की रामलीला” के लिए दिल्ली से सड़क द्वारा यात्रा करके मनोज तिवारी अयोध्या पहुँचे।सिर में लगी चोट के कारण सिर पर मुकुट पहनना काफ़ी दर्दनाक था, जिसके कारण रामलीला कमेटी के आयोजकों ने कई बार उनसे विनती की थी कि वो बिना मुकुट लगाए अभिनय करें पर आयोजकों की इस बात को दरकिनार करते हुए काफ़ी कष्ट के बावजूद भी चेहरे पे बिना किसी शिकन के साथ बहुत ही सचिव और जोशीला अभिनय करते हुए अंगद रावण प्रकरण किया। 
      भोजपुरी सुपरस्टार सांसद मनोज तिवारी ने कहा मैं दूसरे वर्ष अयोध्या की रामलीला में काम करने आया हूं और अंगद की भूमिका मैंने  पिछले वर्ष भी की थी। भगवान श्रीराम के आशीर्वाद और राम भक्तों के प्यार से 19 करोड़ 60 लाख से भी ज्यादा भगवान श्री राम के भक्तों ने  अयोध्या की रामलीला को देखा है ।अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है। भगवान श्री राम के भक्त  ने इसे  विश्व की सबसे बड़ी रामलीला बनाया है और अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी)और रामलीला कमेटी के पदाधिकारी की मेहनत और  सराहना  की वजह से अयोध्या की रामलीला भगवान श्री राम के भक्त दुनिया के कोने कोने में भगवान श्री राम के भक्त देख पाते हैं। 
      आज अयोध्या की रामलीला का सातवां दिन है जिसमें जाने माने सुपरस्टार बिंदु दारा सिंह हनुमान की भूमिका में, अवतार गिल विभीषण की भूमिका में, राहुल बुच्चर राम  की भूमिका में, मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में अभिनय से भगवान श्री राम के भक्तों की प्रशंसा बटोरी ।इस मौके पर अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी)जी ने बोला कि हमारी रामलीला भगवान श्री राम की पावन धरती पर होती है और यह साधु संतों के आशीर्वाद से होती है। अयोध्या वासियों के प्रेम भाव की वजह से आज अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला बनी है।
      अयोध्या कि  रामलीला उत्तर प्रदेश सरकार माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी और संस्कृति मंत्रालय एवं संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी जी के सहयोग व मार्गदर्शन से होती है। यह रामलीला मेरी मां फाउंडेशन द्वारा आयोजित की जाती है।
       रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया कि इस बार अयोध्या की रामलीला भगवान श्री राम के भक्तों ने 18 करोड से भी ज्यादा दुनिया के कोने कोने में देखा। शहबाज खान रावण के किरदार में नजर आ रहे हैं। भाग्यश्री माता सीता की भूमिका निभा रही हैं। रजा मुराद कुंभकरण के किरदार में, शक्ति कपूर अहिरावण के किरदार में, कैप्टन राज माथुर भरत के किरदार में निभा रहे हैं।  राजेश पुरी नारद की भूमिका में हैं। अयोध्या की रामलीला रोज  शाम 7:00 बजे से लेकर रात 10:00 बजे तक  DD national दूरदर्शन  पर लाइव लक्ष्मण किला, सरयू नदी तट के किनारे से दिखाई जा रही है।
       अयोध्या की रामलीला के चेयरमैन राकेश बिंदल जी और वाइस चेयरमैन प्रदीप अग्रवाल ने कहा कि अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है और इस बार अयोध्या की रामलीला ने पिछले वर्ष के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। 19 करोड़ 60 लाख से ज्यादा लोगों ने एक साथ टीवी यूट्यूब और सोशल मीडिया मोबाइल प्लेटफॉर्म पर अयोध्या की रामलीला देखा और सारे रिकॉर्ड तोड़े, यह इतिहास में पहली बार हुआ है।
       सुभाष मलिक बॉबी ने बताया कि*आज हमारे देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी  ने अयोध्या की  रामलीला के लिए शुभकामनाएं दी इसके लिए रामलीला कमेटी के पदाधिकारी उनको तहे दिल से धन्यवाद करते हैं।
        डॉक्टर सुनील कुमार सिंह सिविल जज सीनियर डिविज़न ललितपुर द्वारा अवगत कराया गया कि सरयू तट के लक्ष्मण किला पर चल रही अयोध्या की रामलीला कमेटी को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भेजा प्रशंसा पत्र। *रामलीला मंचन कार्यक्रम के आयोजन के बारे में जानकर प्रसन्नता हुई सत्य की असत्य पर विजय के प्रतीक दशहरा पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं* दी है– 
अयोध्या की रामलीला के *अध्यक्ष सुभाष मलिक* ने मीडिया से साझा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा भेजे गए प्रशंसा पत्र की कॉपी।

No comments

Post a Comment

Home