.Com शांति पूर्ण रुप से संपन्न हुआ होली का पर्व और शब-ए-बरात का त्यौहार | Zila News

शांति पूर्ण रुप से संपन्न हुआ होली का पर्व और शब-ए-बरात का त्यौहार


रिपोर्टर : मोहम्मद कयूम
शाहगंज जौनपुर शाहगंज कोतवाली
क्षेत्र के बड़ागांव में होली व शब-ए-बरात का त्यौहार एक ही दिन में होने से प्रशासन पूरी तरह सतर्क रहा।
होली मिलन समारोह और जुम्मा की नमाज को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए भारी पुलिस फोर्स जुम्मा मस्जिद के समीप तैनात रहे उप निरीक्षक प्रभु नाथ यादव ने सभी ग्राम वासियों को शांतिपूर्ण ढंग से त्यौहार मनाने की अपील की। 
शुक्रवार को सुबह से ही होली का रंग बाजार से लेकर गलियों तो भेजना को मिला लोगों ने एक दूसरे को होली की बधाई व शुभकामनाएं दी होली के पर्व पर बड़ा गांव में आपसी सौहार्द भाईचारा की एक मिसाल देखने को मिली।
वहीं दूसरी तरफ शबे बरात के त्यौहार पर शाम से ही आतिशबाजी करते हुए बच्चों ने खुशियां मनाई ग्रामीणों ने बताया की पहली बार होली और दिवाली का अनुभव एक साथ देखने को मिला।
जुम्मा की नमाज अदा करने जा रहे मुसलमानों के मन में कुछ भय लग रहा था कि रास्ते में कहीं उनके कपड़े पर कलर ना लग जाए हालांकि इस प्रकार की कोई भी गतिविधियां देखने को नहीं मिली और लोगों ने शांतिप्रिय जिस तरीके से त्यौहार मनाया और आपसी भाईचारे का परिचय देते हुए एक मिसाल कायम की जुम्मा की नमाज के दौरान उप निरीक्षक प्रभुनाथ यादव के साथ उप निरीक्षक विष्णु देव यादव, राजकुमार यादव, विकेश चौहान, अभिषेक सहित कई पुलिसकर्मी उपस्थित रहे और शांति पूर्ण रुप से सभी ग्राम वासियों ने त्यौहार का आनंद लिया।

No comments

Post a Comment

Home