.Com बीआरपी कालेज में व्यापक स्तर पर चला अनमय बचाओ अभियान! | Zila News

बीआरपी कालेज में व्यापक स्तर पर चला अनमय बचाओ अभियान!


अनमय बचाओ अभियान के अंतर्गत आज जनपद के बीआरपी इण्टर कालेज में व्यापक रूप से अभियान चलाया गया। अभियान सुबह 8 बजे से प्रारम्भ होकर दोपहर 1 बजे तक चला। अभियान की अगुवाई करते हुए विकास तिवारी ने सर्वप्रथम महाविद्यालय व इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य श्री सुभाष सिंह जी के सहयोग से कालेज की प्रत्येक कक्षाओं में जाकर बच्चो से मदद की अपील की। गौरतलब हो सुल्तानपुर जनपद का निवासी 7 माह का अनमय स्पाइनल मस्कुलर अट्रोपी टाइप 1 नामक गम्भीर बीमारी से जूझ रहा है जिसके इलाज के लिए लगभग 16 करोड़ रुपये की आवश्यकता है तमाम समाजसेवियों व निजी संस्थाओं ने अनमय मदद की एक मुहिम चला रखी है। इस क्रम में जौनपुर के युवाओ की एक टोली विकास तिवारी के तत्वाधान में हाथों में अनमय बचाओ अभियान लिखा हुआ एक बड़ा बैनर तथा एक डोनेशन बॉक्स लेकर बीआरपी कालेज व डिग्री कालेज में व्यापक स्तर पर मदद का अभियान चलाया। जहा मौजूद छात्रो में अनमय को बचाने के लिये पैसे देने का जबरदस्त जुनून देखने को मिला तथा बच्चे यह कहते हुए सुने गए कि मम्मी और पापा से कहकर अनमय की जान बचाने के लिए हम लोगो को ढेर सारा पैसा अनमय के खाते में भेजना है। महाविद्यालय के छात्र छात्राये भी भारी संख्या में अब अनमय बचाओ पोस्टर लगे डोनेशन बॉक्स में बारी बारी से अनमय के इलाज के लिए पैसे दिए।
           अनमय बचाओ अभियान मुहिम का नेतृत्व कर रहे विकास तिवारी ने कहा कि बीआरपी कालेज के प्रधानाचार्य को मैं धन्यवाद देना चाहूंगा जिन्होंने स्वयं दूरभाष पर सम्पर्क करके अनमय बचाओ अभियान से जुड़े सदस्यों को अपने महाविद्यालय के छात्र छत्राओं के बीच उपस्थित होकर अपील करने के लिए आमंत्रित किया। जहां महाविद्यालय के छात्र छात्राओं ने इस अभियान को और अधिक ताकत देने का संकल्प लिया।
        छात्र छत्राओं को सम्बोधित करते हुए अतुल सिंह ने कहा कि मात्र एक सप्ताह के अथक प्रयासों से हम सभी ने मदद के लिए लगभग 1 करोड़ 60 लाख की धनराशि इकट्ठा कर ली है बाकी की धनराशि को इकट्ठा करने के लिए हमे अपने प्रयासों को चौदह गुना और अधिक बढ़ाकर जन जन को जागरूक करते हुए जनपद के हर घर से मदद की गुहार लगानी होगी जिसमें खासकर छात्र अपनी अहम भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि हम विद्यालय के प्रधानाचार्य का धन्यवाद ज्ञापित करते है जिन्होंने इस मुहिम में हमारे साथ जुड़ने की पेशकश की और खुद भी अर्थदान का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि हम सभी जीजान से अनमय की मदद में लगे हुए है और हमारा लक्ष्य है कि प्रत्येक दिन जनपद के अन्य और महाविद्यालयों में जाकर इस मुहिम को गति देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि जनपद के अन्य विभिन्न विद्यालय व महाविद्यालयों में विगत दिनों से यह मुहिम चलाई जा रही है जहां अधिक संख्या में छात्र व छत्राओं ने मदद के लिए अर्थदान भी दिया है।
         इस अवसर पर कालेज के प्रधानाचार्य श्री सुभाष सिंह जी ने भी विद्यालय के छात्र छत्राओं तथा शिक्षक व कर्मचारियों से भी अनमय के मदद के लिए अपील की।
          उपरोक्त अवसर पर विकास तिवारी, अतुल सिंह, डॉ अब्बासी, स्नेहिल यादव, अभय राज, निर्भय सिंह, रामबचन यादव, अभिषेक यादव, कुलदीप, सोनू समेत इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

No comments

Post a Comment

Home