.Com जौनपुर। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समाधान दिवस का आयोजन | Zila News

जौनपुर। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समाधान दिवस का आयोजन

जौनपुर। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समाधान दिवस का आयोजन तहसील शाहगंज में किया गया तो अन्य जिला स्तरीय अधिकारी शेष तहसीलो में जनता की शिकायते सुन रहे थे। इतना ही नहीं आयुक्त वाराणसी मंडल वाराणसी दीपक अग्रवाल एवं आईजी के सत्यनारायन ने संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील केराकत में पहुंच कर लोगो की समस्याओं को सुनी और सम्बंधित अधिकारियों को समय से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिए। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में तहसील शाहगंज के सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।


संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के द्वारा शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को गंभीरता पूर्वक सुनते हुए संबंधित अधिकारी को निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया। इस अवसर पर कुल 65 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें मौके पर ही 13 शिकायतों का निस्तारण किया गया।ग्राम सहावै के तौहीद अहमद ने नाली खाते की जमीन पर अवैध कब्जे के शिकायत की जिस पर उपजिलाधिकारी नितीश सिंह को जांच कर उचित कार्यवाही के निर्देश दिये।ग्राम कुड़ियारी के अनिल पांडेय ने शिकायत किया कि गाव के छोटेलाल के द्वारा रास्ते मे दीवाल बना लिया है जिस पर उपजिलाधिकारी को जांच कर कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देश दिए। ग्राम खुदौली में राजस्व एवं पुलिस की टीम की ले जाकर अधूरी नाली को पूरा कराने के निर्देश खण्ड विकास अधिकारी को दिया।


ग्राम रामपुर के भूपति सिंह ने प्रार्थना पत्र दिया कि गाँव की नवीन परती, चकमार्ग और नालो को वीरेंद्र सिंह के द्वारा अपने चक में जोत लिया गया है जिस पर उप जिलाधिकारी शाहगंज को टीम बनाकर चकरोड एवं नाली की पैमाइश कराकर सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटवाए।सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर विद्युत विभाग, जिला पूर्ति कार्यालय, बेसिक शिक्षा विभाग, समाज कल्याण विभाग, कृषि विभाग सहित अन्य विभागों के द्वारा कैम्प लगाकर लोगो का फार्म आनलाइन एवं अपने अपने विभाग से सम्बन्धित योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान की गयी।जिलाधिकारी के द्वारा बारी बारी से सभी विभागों के स्टाल का अवलोकन कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।
समाधान दिवस के अवसर पर मुख्य रूप से राजस्व, भूमि विवाद, अवैध कब्जे, आवस एवं राशन कार्ड की शिकायते आयी जिसे सम्बंधित अधिकारियों को सौपते हुए निर्देशित किया कि 01 सप्ताह की भीतर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराये।

अपरजिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामप्रकाश ने तहसील बदलापुर एवं अपर जिलाधिकारी भू राजस्व रजनीश राय ने केराकत में समस्याओं को सुना। इस अवसर पर डीएफओ प्रवीण खरे, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ लक्ष्मी सिंह, जिला विकास अधिकारी बीबी सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 गोरखनाथ पटेल, क्षेत्राधिकारी अंकित कुमार, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी दिव्या शुक्ला उपस्थित सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments

Post a Comment

Home